गौतमबुद्धनगर से बिहार के प्रवासियों के लेकर चलेंगी 4 विशेष ट्रेन



उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में रह रहे प्रवासी मजदूरों के लिए शनिवार से ट्रेनें चलाई जाएंगी। पहले चरण में बिहार के मजदूरों को चार ट्रेनों के जरिए उनके गृह राज्य के लिए रवाना किया जाएगा। जिलाधिकारी ने नोटिस जारी कर बताया कि इन ट्रेनों को राज्य सरकार के निर्देश पर चलाया जा रहा है।

गौतमबुद्धनगर के दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशनों से 16 मई शनिवार को 4 ट्रेनें चलेंगी। इन ट्रेनों के जरिए जिले में रह रहे प्रवासी बिहार भेजे जाएंगे। दादरी स्टेशन से दिन में 11 बजे औरंगाबाद के लिए एक ट्रेन चलेगी। दूसरी ट्रेन यहां से 3 बजे चलेगी, जो सासाराम (रोहतास) जाएगी।

इसी तरह दनकौर से दिन में 12 बजे और दोपहर 4 बजे 1-1 ट्रेनें चलेंगी जो कि क्रमश: बक्सर और सिवान जाएंगी। जनसुनवाई पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा चुके उन लोगों को ही पहले दिन भेजा जाएगा, जिनके पास प्रशासन का SMS आएगा। SMS को ही स्टेशन तक पहुंचाने के लिए बस और ट्रेन का टिकट माना जाएगा।

View image on Twitter

इसी तरह उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों के निवासियों को भी ट्रेनों के जरिए घर रवाना किया जाएगा। ऐसी व्यवस्था दूसरे प्रदेशों के प्रवासियों के लिए भी की जा रही है, जो गौतमबुद्धनगर में रह रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments