नोएडा सेक्टर 22 में Coronavirus के 2 नए केस आए सामने, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 218 हुई



उत्तर प्रदेश के नोएडा में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus in Noida) के 2 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही यहां कुल मरीजों की संख्या 218 हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि जिले में कोरोना संक्रमित आधे से अधिक मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। यहां रिकवरी रेट 61.92 प्रतिशत है।

गौतमबुद्धनगर जिले में अभी तक कोरोना के कुल 218 मामले सामने आए। इनमें से 14 मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया है। इसके साथ यहां पर ही कुल 135 मरीज ठीक हो चुके हैं। रेड जोन में शामिल नोएडा के लिए यह राहत भरी खबर है। अब यहां कुल 81 ऐक्टिव कोरोना केस बचे हुए हैं। दो लोगों की मौत हो चुकी है।

नोएडा में आज सामने आए कोरोना के दोनों मरीज सेक्टर-22 के निवासी हैं, जिनमें 80 साल की एक महिला भी शामिल है। बता दें कि नोएडा में इस वायरस की वजह से 2 लोग दम तोड़ चुके हैं। एक दिन पहले सेक्टर-66 निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया था।

उसे राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में लाया गया। हालांकि जिम्स प्रशासन के अनुसार यहां लाने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी। इसके बाद पूरे परिवार को क्वारंटीन किया गया है। मौत का कारण कार्डियो रेस्पिरेट्री सिस्टम फेल होने बताया जा रहा है।

Courtesy: https://navbharattimes.indiatimes.com/state/uttar-pradesh/noida/83-active-coronavirus-cases-in-noida-is-situation-under-control/articleshow/75660044.cms

Post a Comment

0 Comments