नोएडा में कोरोना के 3 नए केस मिले, 112 संक्रमित मरीजों में से 59 हुए ठीक



उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में शनिवार को COVID-19 पॉजिटिव के 3 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 112 पर पहुंच गई है, जिनमें से 59 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और फिलहाल 53 कोरोना एक्टिव मरीज अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं।  

जानकारी के अनुसार, आज मिले तीन नए मरीजों में से एक 28 वर्षीय मरीज नोएडा सेक्टर-18 का है, जबकि 20 वर्षीय दूसरा मरीज सेक्टर-45 में रहता है। वहीं 38 वर्षीय तीसरा मरीज सेक्टर-80 में मिला है, जो कि दिल्ली मरकज में हुई जमात में शामिल हुआ था। इन सभी तीनों मरीजों को शारदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिले के कुल 53 कोरोना एक्टिव मरीजों में से सर्वाधिक 25 मरीज शारदा अस्पताल में इलाज करा रहे हैं, जबकि 12 मरीज जिम्स में भर्ती हैं। वहीं, 09 मरीज चाइल्ड पीजीआई में भर्ती और 07 मरीज दिल्ली के अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं। 

नोएडा में हॉटस्पॉट की संख्या हुई 34

कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है, लेकिन साथ ही नोएडा जिला प्रशासन इसे रोकने के लिए पहले से ही मुस्तैद है। यहां पहले  33 Hotspots चिह्नित किए गए थे, जिसमें एक हॉटस्पॉट और जोड़ दिया गया है।

3 new positive #COVID19 cases reported in Gautam Budh Nagar today. The total number of cases in the district stands at 112 now, of which 59 have been cured. pic.twitter.com/34V1CBni2J
ANI UP (@ANINewsUP) April 25, 2020 


आधिकारिक सूचना के तहत, सिटी मजिस्ट्रेट उमाशंकर द्वारा एसडी-77, सेक्टर 45 में कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति के मिलने की वजह से और यहां कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इस इलाके को हॉटस्पॉट चिह्नित किया गया है।

सिटी मजिस्ट्रेट उमाशंकर ने आदेश पारित करते हुए कहा कि एसडी-77, सेक्टर 45 नोएडा और उसके आसपास के क्षेत्र को निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार 24 अप्रैल रात 12 बजे से अग्रिम आदेशों  तक पूर्ण रूप से सील किया गया है। वहीं दिशानिर्देशों के तहत इस इलाके के लोग अपने अपने घरों में ही रहेंगे। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई होगी। 

Post a Comment

0 Comments