COVID-19 Update: नोएडा में 3 मई के बाद 21 क्षेत्रों में ढिलाई की उम्‍मीद, 24 इलाकों में बरकरार रह सकती है सख्‍ती

300 containment teams formed as Gautam Buddh Nagar gears up to ...

नोएडा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से प्रभावित गौतमबुद्ध नगर जिले के 54 इलाकों की लिस्‍ट जारी की गई है. डीएम की ओर से जारी सूची के मुताबिक 3 मई के बाद नोएडा के 21 क्षेत्रों में लॉकडाउन से राहत मिलने की उम्‍मीद है. वहीं, जिले के 24 इलाकों में इस अवधि के बाद भी सख्‍ती बरकरार रह सकती है, जबकि 9 एरिया में प्रतिबंधों के साथ ढिलाई दी जा सकती है. दरअसल, गौतमबुद्धनगर के डीएम ने ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन की सूची जारी की है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्‍यमंत्रियों के साथ हुई बातचीत में पीएम ने वायरस के फैलाव और उसके असर के आधार पर छूट देने की सलाह दी थी. ऐसे में ग्रीन जोन में आने वाले इलाकों को लॉकडाउन (Lockdown) से मुक्‍त रखा जा सकता है.

View image on Twitter

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर स्‍थानीय प्रशासन ने नोएडा के कई इलाकों को हॉटस्‍पॉट इलाका घोषित करते हुए सील कर दिया था, ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके. नोएडा में संक्रमितों की तादाद 100 से ऊपर पहुंच चुकी है. बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन घोषित है. दूसरे चरण की अवधि 3 मई के समाप्‍त हो रही है, ऐसे में कुछ इसके बाद कुछ इलाकों में छूट देने की बात कही जा रही है.

गौतमबुद्ध नगर के कलेक्‍टर सुहास एलवाई की ओर से जारी ताजा लिस्‍ट में शहर के 21 इलाकों को ग्रीन लिस्‍ट में रखा गया है. इसका मतलब यह हुआ कि इन क्षेत्रों में पिछले 28 दिनों में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है. ऐसे में उम्‍मीद है कि 3 मई के बाद इन क्षेत्रों में लॉकडाउन में नरमी बरती जा सकती है. वहीं, जारी सूची में नोएडा के 9 इलाकों को ऑरेंज कैटेगरी में रखा गया है. इसका अर्थ है कि इन क्षेत्रों में पिछले 14 दिनों में COVID-19 का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और यहां सशर्त ढिलाई दी जा सकती है. दूसरी तरफ, स्‍थानीय प्रशासन ने शहर के 24 एरिया को रेड जोन में रखा है. इसका तात्‍पर्य यह हुआ कि गत 14 दिनों में इन इलाकों में संक्रमण के नए केस सामने आए हैं. ऐसे में इन क्षेत्रों में लॉकडाउन से राहत नहीं मिल सकती है.



Post a Comment

0 Comments