नोएडा में स्मार्टफोन यूजर के लिए आरोग्य सेतु ऐप जरूरी, नहीं तो होगी कार्रवाई



उत्तर प्रदेश का नोएडा अभी भी रेड जोन में बना हुआ है, ऐसे में प्रशासन की ओर से लगातार सख्ती बरती जा रही है. अब बाहर निकलने वाले किसी भी व्यक्ति के पास आरोग्य सेतु ऐप का होना अनिवार्य कर दिया गया है.

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ देश में लड़ाई जारी है. इस बीच लॉकडाउन 3.0 की शुरुआत होने के साथ ही आम लोगों को कुछ राहतें मिलनी भी शुरू हो गई हैं. इस बीच गौतमबुद्ध नगर में सख्ती जारी है, अभी ये जिला रेड ज़ोन में है. ऐसे में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जा रही है. रेड ज़ोन में होने के कारण जो भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं, उनके फोन में आरोग्य सेतु ऐप का होना जरूरी कर दिया गया है.

गौतमबुद्ध नगर के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने अपने एक आदेश में कहा है कि लॉकडाउन 3.0 के दौरान जो भी स्मार्टफोन यूज़र घर से बाहर निकलता है, तो उसके फोन में आरोग्य सेतु ऐप का होना जरूरी है. अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो व्यक्ति पर कानूनी एक्शन भी लिया जा सकता है.

If smartphone users do not have Aarogya Setu App installed on their phones, while out in a public place, then this will be punishable offence for the violation of lockdown norms: Ashutosh Dwivedi, Gautam Buddh Nagar Commissioner of Police (Law and Order), in an order dated 03.05
— ANI UP (@ANINewsUP) May 6, 2020

उत्तर प्रदेश का गौतमबुद्ध नगर अभी भी रेड ज़ोन में है, ऐसे में यहां 17 मई तक धारा 144 लगाई गई है. वहीं कंटेनमेंट जोन में काफी सख्ती की जा रही है, ऐसे में बाहर निकलने वालों के लिए कई तरह की गाइडलाइन्स दी गई हैं.

वहीं, नोएडा के बगल में गाजियाबाद में भी लॉकडाउन की पाबंदियों को 29 मई तक बढ़ा दिया गया है, हालांकि गाजियाबाद ऑरेंज ज़ोन में है.

बता दें कि भारत सरकार के द्वारा आरोग्य सेतु ऐप बनाई गई है, जिसका मकसद कोरोना वायरस से जुड़े अपडेट लेने से है. इस ऐप में रजिस्ट्रेशन करने के बाद कोई भी व्यक्ति अपना टेस्ट कर सकता है, आसपास कोई कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति तो नहीं है इसकी जानकारी ले सकता है और इसके अलावा ई-पास की सुविधा भी ली जा सकती है.


यह भी पढें : BREAKING: गौतम बुद्ध नगर जिले कोरोना वायरस के 13 नये मामले सामने आये



Courtesy: https://aajtak.intoday.in/story/coronavirus-aarogya-setu-app-gautambudh-nagar-noida-action-smartphone-users-1-1187902.html

Post a Comment

0 Comments