शाहरुख खान की वेब सीरीज का फर्स्ट लुक आया सामने, इस तारीख को नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज



हिंदी सिनेमा के बादशाह शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी वेब सीरीज 'बेताल' का फर्स्ट लुक रिलीज हो चुका है। शाहरुख की यह ओरिजिनल वेब सीरीज भारत के सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक नेटफ्लिक्स के लिए बनी है और नेटफ्लिक्स ने ही इस सीरीज के फर्स्ट लुक को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया है।


इस सीरीज को पैट्रिक ग्राहम ने निर्देशित किया है। पैट्रिक ग्राहम को इससे पहले नेटफ्लिक्स के लिए ही राधिका आप्टे की हॉरर थ्रिलर मिनी सीरीज 'गुल' को निर्देशित कर चुके हैं। यह वेब सीरीज जोम्बिज की काल्पनिक कहानियों पर आधारित है। 



इसकी कहानी में एक दूरदराज में गांव है जिसमें अचानक से दो शताब्दी पुराना बेताल अपनी बटालियन के साथ लौट आता है। यह बेताल कभी ब्रिटिश इंडियन आर्मी का अफसर हुआ करता था जो कि दो सौ साल बाद जोम्बियों की फौज के साथ लौटता है और गांववालों को संक्रमित करना शुरू कर देता है। जोम्बियों की इस फौज से पुलिस लड़ने की कोशिश करती है लेकिन वह अलौकिक शक्तियों के सामने असहाय हो जाती है।

इस सीरीज में विनीत कुमार, अहाना कुमरा, सुचित्रा पिल्लई, जितेंद्र जोशी, मंजरी पुपला और सायना आनंद जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। यह वेब सीरीज 24 मई से नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होगी।

शाहरुख खान खुद तो पर्दे से दूरी बनाए हुए हैं लेकिन पर्दे के पीछे रहकर वह लगातार फिल्म और डिजिटल प्रोजेक्ट पर पैसा लगा रहे हैं। शाहरुख इस वेब सीरीज से पहले इमरान हाशमी की वेब सीरीज 'बार्ड ऑफ ब्लड' को निर्मित कर चुके हैं। इसके अलावा वह बॉबी देओल की एक सीरीज 'क्लास ऑफ 83' को भी निर्मित कर रहे हैं। 

शाहरुख को अंतिम बार 2018 में आई फिल्म 'जीरो' में अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ के साथ मुख्य किरदार निभाते हुए देखा गया था। इस फिल्म के बाद ना तो शाहरुख ने कोई फिल्म का एलान किया और ना ही अनुष्का शर्मा ने। शाहरुख की तरह उधर अनुष्का शर्मा भी अपने निर्माण में बनी अमेजॉन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'पाताल लोक' को 15 मई से प्रसारित करने वाली हैं।






Post a Comment

0 Comments