Coronavirus cases in Noida: नोएडा में 24 घंटे के भीतर 2 मौतों से हड़कंप, परिवार किए गए क्वारंटाइन

Coronavirus cases in Noida: नोएडा में 24 घंटे के भीतर 2 मौतों से हड़कंप, परिवार किए गए क्वारंटाइन

नोएडा। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 24 घंटे के भीतर लगातार दूसरी मौत हो गई, इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। दोनोंम की मौत 60 साल थी। मिली जानकारी के मुताबिक, ताजा मामले में 60 वर्षीय बुजुर्ग ने शुक्रवार रात 11 बजे ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में दम तोड़ दिया। वहीं, मृतक के परिजनों को क्वारंटाइन किया गया है। इससे पहले शुक्रवार तड़के एक 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत कोरोना संक्रमण के चलते हुई थी। 

वहीं, दूसरी मौत शुक्रवार देर रात हुई है। बताया जा रहा है कि जब बीमार बुजुर्ग को अस्पताल में लाया गया तो उसकी मौत हो चुकी थी। इस बुजुर्ग की शुक्रवार को ही रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद पूरे परिवार को क्वारंटाइन किया गया है। 

इससे पहले शुक्रवार तड़के कोरोना वायरस से संक्रमित 60 साल के एक बुजुर्ग की शुक्रवार तड़के मौत हो गई थी। वहीं, इससे पहले 4 मई को नोएडा के अस्पताल में इलाज करा रहे एक कोरोना मरीज की मौत हो गई थी। यह मरीज गाजियाबाद का रहने वाला था, इसलिए इसकी मौत गाजियाबाद में शामिल की गई।

गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाइ (Gautam Buddha Nagar District Magistrate Suhas Ly) ने भी कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत की पुष्टि की है, जो नोएडा 66 का रहने वाला था। 

दोनों बुजुर्ग नोएडा के रहने वाले थे

जिम्स  के निर्देशक ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) डॉ. राकेश गुप्ता के मुताबिक,  दोनों ही बुजुर्ग नोएडा के रहने वाले हैं। एक की मौत शुक्रवार तड़के तो दूसरे बुजुर्ग की मौत देर रात 11 बजे हुई। पहले मामले में शुक्रवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे एक बुजुर्ग को अस्पताल में दाखिल कराया गया था। कोरोना पीड़ित 60 साल के बुजुर्ग की थोड़ी ही देर में इलाज के दौरान मौत हो गई। मरीज को पहले नोएडा के मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी बिगड़ती हालत को देखते हुए उन्हें देर रात जिम्स अस्पताल लाया गया। इस दौरान उनकी हालत पहले से ही खराब थी। 

बता दें कि गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 202 हो चुकी है, जिनमें से दो की मौत हुई है। इसके अलावा आधे से कुछ अधिक मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। 



Post a Comment

0 Comments