Coronavirus in Noida: नोएडा में मिले 12 नए मरीज, कोरोना का केंद्र बनीं झुग्गियां



नोएडा। दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ रहा है। गौतमबुद्ध नगर जिले में शुक्रवार को कोरोना के 12 नए मरीज सामने आए। इसके साथ ही मरीजों का आंकड़ा 214 पहुंच गया है। 12 मरीजों में चार मरीज सेक्टर-9, दो मरीज सेक्टर-19, एक मरीज सेक्टर-10, एक सेक्टर-150, एक मरीज जल वायु विहार ग्रेटर नोएडा, एक याकूबपुर गांव और एक मरीज चाई-2 में मिला है।

सभी मरीजों में कोरोना वायरस के संक्रमण का कारण अलग-अलग है। शुक्रवार को जांच केंद्रों से 210 रिपोर्ट मिली थी। इनमें 12 पॉजिटिव और 198 नेगेटिव मिली। 12 पॉजिटिव मरीजों में सेक्टर-22 निवासी मरीज की जिम्स में उपचार के दौरान मौत हो गई है। अब जिले का आंकड़ा 214 पर पहुंच गया है।

नोएडा की झुग्गियों में अब तक 41 कोरोना के मरीज

शुक्रवार को कोरोना के जो 11 मामले सामने आए हैं उनमें से पांच मरीज झुग्गियों के रहने वाले हैं। चार मरीज सेक्टर-9 और एक मरीज सेक्टर-10 की झुग्गी का रहने वाला है। पांच नए मामले के सामने आने के साथ ही अब झुग्गियों में मरीजों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। इससे पहले झुग्गियों के 36 मरीज थे। 

बता दें कि जिले में कोरोना वायरस का दायरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। सफाई कर्मी, स्वास्थ्यकर्मी और पुलिस तक वायरस की चपेट में है। बृहस्पतिवार को भी जिले में 10 कोरोना मरीज मिले थे। इनमें तीन स्वास्थ्यकर्मी शामिल है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी के अनुसार विभिन्न जांच केंद्रों से 124 रिपोर्ट प्राप्त हुई थी।

इनमें 114 नेगेटिव और 10 पॉजिटिव मिली। पॉजिटिव मरीजों में ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल की एक स्टाफ नर्स और दो हाउस कीपिंग शामिल है। तीनों को ड्यूटी के दौरान वायरस का संक्रमण हुआ। इसके अलावा एक स्टाफ नर्स और वार्ड ब्वॉय सेक्टर-137 स्थित फेलिक्स अस्पताल के हैं। तीन महिलाएं ग्रेनो के नट मढ़ैया गांव की रहने वाली है। यह तीनों पूर्व में मिले मरीज की ही परिवार की सदस्य है। सेक्टर-15 निवासी मरीज भी पुराने मरीज के संपर्क में आकर ही बीमार पड़ा है। एक मरीज सेक्टर-8 में मिला। पीड़ित झुग्गी में रहता है।





Post a Comment

0 Comments